1678346

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5जी फर्स्ट इंप्रेशन: एक पंच पैक करने के लिए पर्याप्त?

Photo of author

By jeenmediaa


ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G भारत में नई रेनो 10 सीरीज़ का मध्य बच्चा है। यह अपने अधिक प्रीमियम भाई ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G+ के समान दिखता है और इसके कुछ हार्डवेयर और फीचर्स भी साझा करता है। रेनो 10 प्रो 5G में ट्रिपल-कैमरा सेटअप, कर्व्ड-एज डिस्प्ले है और यह नवीनतम ColorOS 13.1 सॉफ्टवेयर पर चलता है। डिवाइस की कीमत रु. 39,999 है और इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए वनप्लस नॉर्ड 3 (रिव्यू), iQoo Neo 7 Pro 5G (फर्स्ट इंप्रेशन) और वनप्लस 11R 5G (रिव्यू) से है। यहां नए स्मार्टफोन के बारे में हमारी पहली छाप है।

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G बॉक्स में सभी आवश्यक एक्सेसरीज़ के साथ पैक किया गया है। आपको कुछ दस्तावेज और सिम इजेक्ट टूल के साथ एक पारदर्शी केस मिलता है। इसमें एक 80W SuperVOOC चार्जिंग एडॉप्टर और एक USB टाइप-ए से टाइप-सी केबल भी है। ओप्पो ने हमें ग्लॉसी पर्पल रंग भेजा है, जैसा कि नाम से पता चलता है, इसमें चमकदार फिनिश है। जो लोग कम आकर्षक रंग चाहते हैं उनके लिए सिल्वर ग्रे विकल्प भी है।

ओप्पो रेनो 10 प्रो डब्लूएम 8 ओप्पो रेनो 10 प्रो

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G में कर्व्ड-एज ग्लास बैक पैनल है

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5जी 5जी के बारे में मेरी पहली धारणा यह है कि ग्लास बैक होने के बावजूद फोन काफी हल्का और पतला है। यह घुमावदार फ्रेम और रियर पैनल की पारंपरिक डिजाइन भाषा का अनुसरण करता है। हालाँकि, फ्लैट फ्रेम डिज़ाइन के साथ लॉन्च होने वाले फोन की संख्या को देखते हुए, रेनो 10 प्रो 5G 5G खुद को समानता के समुद्र से अलग करता है। फोन का वजन लगभग 185 ग्राम है और इसकी मोटाई 7.89 मिमी है। प्लास्टिक फ्रेम में नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और डुअल-सिम ट्रे है। दाएँ किनारे पर आपको पावर और वॉल्यूम कुंजियाँ मिलती हैं।

मुझे कैमरा मॉड्यूल का पिल-आकार, डुअल-टोन डिज़ाइन पसंद है जिसमें ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G 5G में 50 मेगापिक्सल Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा सेंसर है, जो फ्लैगशिप वनप्लस 11 5G में भी मिलता है। इसमें 112-डिग्री क्षेत्र के दृश्य के साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 32-मेगापिक्सल का सोनी IMX709 टेलीफोटो कैमरा भी है। केवल प्राथमिक कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) का समर्थन करता है। रियर कैमरा 4K 30fps तक वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G के फ्रंट में घुमावदार किनारों के साथ लंबा 6.7-इंच, 120Hz OLED डिस्प्ले और शीर्ष पर एक छेद-पंच कटआउट है। ओप्पो का दावा है कि 10-बिट डिस्प्ले 950 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करता है। मेरे अब तक के सीमित उपयोग के दौरान, मुझे इसे बाहर, दिन के उजाले में उपयोग करते समय किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है।

ओप्पो का कहना है कि रेनो 10 प्रो 5G के डिस्प्ले के किनारों पर 56-डिग्री वक्रता है, जो कि Realme 11 Pro+ 5G (रिव्यू) से थोड़ा कम है, जिसमें 61-डिग्री वक्रता है। हालाँकि एक अजीब बात यह है कि रेनो 10 प्रो 5G में, Vivo V27 Pro (रिव्यू) की तरह, केवल एक स्पीकर सेटअप है। हालाँकि यह काफी तेज़ है, लेकिन यह बहुत गहन ऑडियो अनुभव प्रदान नहीं करता है। इस फोन में 3.5mm हेडफोन जैक भी नहीं है.

ओप्पो रेनो 10 प्रो WM 7 ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G के डिस्प्ले में नीचे की तरफ काफी पतला बेज़ल है

ओप्पो रेनो 10 प्रो 5G नवीनतम ColorOS 13.1 को बूट करता है, जो एंड्रॉइड 13 पर आधारित है। यूजर इंटरफेस कई ब्लोटवेयर ऐप्स से भरा है, जिसमें ओप्पो के मूल ऐप मार्केट के कुछ फर्स्ट-पार्टी ऐप्स जैसे हॉटऐप्स, हॉटगेम्स, हॉट फ्री गेम्स और जोश, शेयरचैट, टॉल रनर 3डी, कैंडी क्रश आदि जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स का एक समूह शामिल है। ओप्पो ने दो प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और तीन साल के सुरक्षा पैच देने का वादा किया है। नंबर 10 प्रो 5जी.

ओप्पो का दावा है कि रेनो 10 प्रो 5G 5G की 4,600mAh की बैटरी को मालिकाना 80W SuperVOOC चार्जिंग एडाप्टर का उपयोग करके लगभग 28 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। हुड के तहत, डिवाइस एड्रेनो 642L GPU के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G SoC का उपयोग करता है। इसका केवल एक ही वेरिएंट है जिसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है।

हालांकि यह अपने सेगमेंट के लिए सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी SoC नहीं है, क्या रेनो 10 प्रो 5G अभी भी एक सर्वांगीण पैकेज हो सकता है? पूरी समीक्षा में जानें, जल्द ही आ रही है।


नथिंग फोन 2 से लेकर मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा तक, कई नए स्मार्टफोन जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद है। हम इस महीने आने वाले सभी सबसे रोमांचक स्मार्टफोन और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment