1678346

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर बने लखनऊ सुपर जाएंट्स के मुख्य कोच

Photo of author

By jeenmediaa


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कोच जस्टिन लैंगर Justin Langer इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स Lucknow Super Giants के मुख्य कोच बन गए हैं।क्रिकबज़ की ओर से प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, लैंगर सुपर जायंट्स के साथ जुड़े हुए थे और बातचीत अच्छी रहने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा फ्रैंचाइजी ने कर दी।

लैंगर इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2021 जिताने के अलावा शुरुआती चार वर्षों में तीन बार बिग बैश लीग (बीबीएल) जीतने वाली पर्थ स्कॉर्चर्स की कमान संभाल चुके हैं।सैंड पेपर गेट विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग संभाल चुके लैंगर फिलहाल किसी भी कोचिंग अनुबंध में नहीं थे।

गौरतलब है कि 2022 में स्थापित हुई फ्रेंचाइजी की कोचिंग की जिम्मेदारी अब तक एंडी फ्लावर के हाथों में थी जिनका अनुबंध 2023 में समाप्त हो गया। सुपर जायंट्स के सहयोगी स्टाफ में अन्य बदलावों के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है इसलिये मोर्ने मोर्कल, जोंटी रोड्स और विजय दहिया के क्रमशः गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और सहायक कोच के रूप में बने रहने की उम्मीद है।

फ्लावर के मार्गदर्शन में, केएल राहुल की अगुवाई वाली सुपर जायंट्स दोनों सीज़न में प्लेऑफ़ तक पहुंची लेकिन फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। वे लीग चरण में दोनों बार तीसरे स्थान पर रहे।

रिपोर्ट में कहा गया कि आईपीएल की अन्य टीमों में भी कोचिंग में बदलाव की उम्मीद है। जिन टीमों ने लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया वे कथित तौर पर नये कोच की तलाश कर रही हैं। पिछले सीज़न में सातवें स्थान पर रही कोलकाता नाइट राइडर्स हालांकि चंद्रकांत पंडित के नेतृत्व में अपने मौजूदा सेटअप को बनाए रख सकती है।


Leave a Comment