1678346

एशिया कप से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास

Photo of author

By jeenmediaa


Srilanka श्रीलंका के वामहस्त बल्लेबाज Lahiru Thirimanne लाहिरू थिरिमाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अपने 13 साल के करियर में 44 टेस्ट, 127 एकदविसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके थिरिमाने ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर इसकी घोषणा की।थिरिमाने ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से अपना कर्तव्य निभाया है।”

उन्होंने कहा, “यह निर्णय लेना मुश्किल था, लेकिन मैं यहां उन कई कारणों का जिक्र नहीं कर सकता, जिन्होंने मुझे यह फैसला लेने के लिये मजबूर किया। मैं इस अवसर पर SLC (श्रीलंका क्रिकेट) के सदस्यों, मेरे कोचों, टीम के साथियों, फिजियो, प्रशिक्षकों और विश्लेषकों को उनके समर्थन एवं प्रोत्साहन के लिये धन्यवाद देता हूं।”

ऐसा है करियर

थिरिमाने ने मीरपुर में 2010 में भारत के खिलाफ त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। वह 2014 में श्रीलंका के विजयी एशिया कप अभियान में दो शतक जड़कर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे। साथ ही वह टी20 विश्व कप 2014 जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा भी थे।

एकदिवसीय क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ साल 2015 रहा जब उन्होंने विश्व कप में शतक जड़ते हुए 861 रन बनाये। टेस्ट क्रिकेट में थिरिमाने ने तीन शतक बनाये। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका आखिरी मुकाबला पिछले साल भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेला गया।थिरिमाने ने अपना करियर टेस्ट में 2088 रन, वनडे में 3194 रन और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 291 रन के साथ समाप्त किया।(एजेंसी)


Leave a Comment