1678346

एलन मस्क का कहना है कि भारी कर्ज, नकारात्मक विज्ञापन खर्च और बहुत कुछ: ट्विटर के पास ‘समस्याएं’ हैं

Photo of author

By jeenmediaa



इस बात को 10 महीने हो गए हैं एलोन मस्क अधिग्रहीत ट्विटर और यह एक उबाऊ सवारी के अलावा और कुछ नहीं रहा। पहले कुछ महीने बाएँ, दाएँ और केंद्र के लोगों को बर्खास्त करने के बारे में थे। और, निःसंदेह, यह हंगामा खत्म हो गया ट्विटर ब्लू. चीजें कभी भी शांत होती नहीं दिखीं लेकिन इस साल अप्रैल में मस्क ने घोषणा की कि सभी विज्ञापनदाता वापस आ गए हैं। हालाँकि, ऐसा प्रतीत होता है कि यह अल्पकालिक था क्योंकि मस्क ने एक ट्वीट में ट्विटर पर कुछ वित्तीय समस्याओं को स्वीकार किया था।
एक ट्वीट के जवाब में, मस्क ने कहा कि “विज्ञापन राजस्व में ~50% की गिरावट और भारी कर्ज के बोझ के कारण हम अभी भी नकारात्मक नकदी प्रवाह पर हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर को “हमारे पास आने से पहले सकारात्मक नकदी प्रवाह तक पहुंचने की जरूरत है।” किसी भी अन्य चीज़ की विलासिता,” उन्होंने आगे कहा।
भारी कर्ज का बोझ मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए उधार लिए गए पैसे से आया है। यह बताया गया है कि ट्विटर वार्षिक ब्याज भुगतान में लगभग $1.5 बिलियन का भुगतान करता है।
राजस्व के अन्य स्रोत
इस साल की शुरुआत में मस्क ने काम पर रखा था लिंडा याकारिनो ट्विटर के नए सीईओ के रूप में. मस्क और सीईओ याकारिनो ने पिछले महीने एक निवेशक प्रस्तुति में कहा था कि सोशल मीडिया कंपनी अब कंपनी के कारोबार को बढ़ाने के लिए वीडियो, क्रिएटर और वाणिज्य साझेदारी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। द फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक स्लाइड में कहा गया है कि ट्विटर पर बिताए गए समय में वर्टिकल वीडियो का हिस्सा 10% से अधिक है। मस्क ने यह भी घोषणा की थी कि स्मार्ट टीवी के लिए एक ट्विटर वीडियो ऐप भी आ रहा है। एक व्यक्ति को जवाब देते हुए जिसने कहा कि वह ट्विटर ऐप पर नहीं बल्कि स्मार्ट टीवी पर एक घंटे का वीडियो देखना पसंद करेगा, मस्क ने जवाब दिया, “यह आ रहा है”।
रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य कार्यकारी Google के साथ एक व्यापक साझेदारी के बारे में बातचीत कर रहे हैं जिसमें विज्ञापन और ट्विटर के कुछ डेटा तक पहुंच शामिल होगी।




Leave a Comment