1678346

एलटीआईमाइंडट्री: एलटीआईमाइंडट्री निफ्टी 50 इंडेक्स में प्रवेश करती है

Photo of author

By jeenmediaa



नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (NSE) ने वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी LTIMindtree को अपने में शामिल किया है गंधा 50 सूचकांक. एलटीआईमाइंडट्री एलएंडटी इन्फोटेक (एलटीआई) के विलय के बाद गठित किया गया था माइंडट्री और दिसंबर 2022 में अपने नए नाम के तहत भारतीय शेयर बाजार में कारोबार शुरू किया।
निफ्टी 50 एनएसई पर प्रमुख सूचकांक है। कहा जाता है कि इसके सूचकांकों की गणना फ्लोट-समायोजित और बाजार पूंजीकरण-भारित पद्धति का उपयोग करके की जाती है। इस पद्धति में, सूचकांक स्तर एक विशिष्ट आधार अवधि में सूचकांक में मौजूद शेयरों के कुल बाजार मूल्य को इंगित करता है।
इस अवसर पर बोलते हुए SN Subrahmanyanलार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक और एलटीआईमाइंडट्री के उपाध्यक्ष ने कहा, “एलटीमाइंडट्री एलएंडटी समूह की प्रौद्योगिकी-आधारित विकास महत्वाकांक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और हम अपने समावेश का जश्न मनाते हुए रोमांचित हैं।” निफ्टी 50 इंडेक्स में। एलटीआई और माइंडट्री का विलय सेवाओं और कौशल के विविध पोर्टफोलियो के साथ एक मजबूत, बड़े पैमाने के खिलाड़ी बनाने के हमारे दृष्टिकोण से प्रेरित था। एलटीआईमाइंडट्री ने लगातार विकास दिखाया है और उस दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदल दिया है, जबकि यह सच है हमारा लक्ष्य ‘भविष्य तक तेजी से पहुंचना। एक साथ’।”
“हमें निफ्टी 50 इंडेक्स में एलटीआईमाइंडट्री के शामिल होने पर गर्व है और हम पर भरोसा करने के लिए हम अपने लोगों, साझेदारों, निवेशकों और शेयरधारकों के आभारी हैं। हमारा स्थिर प्रदर्शन उन्हें मूल्य प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, ”एलटीआईमाइंडट्री के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक देबाशीष चटर्जी ने कहा। उन्होंने कहा, “यह मान्यता ग्राहकों की संतुष्टि, नवाचार और स्थिरता पर समर्पित ध्यान के साथ भविष्य के विकास के लिए मंच तैयार करती है।”
इस सूचकांक में LTIMindtree का समावेश क्रिसिल और इंडिया रेटिंग्स दोनों के हालिया विकास के बाद हुआ है, जिसमें LTIMindtree की दीर्घकालिक रेटिंग को AAA / स्थिर के रूप में पुष्टि की गई है। यह रेटिंग कंपनी के मजबूत व्यावसायिक बुनियादी सिद्धांतों और लगातार बढ़ती डील पाइपलाइन, कई क्षेत्रों में विविध सेवा पेशकश और डिजिटल राजस्व की बढ़ती हिस्सेदारी द्वारा समर्थित स्वस्थ प्रदर्शन को भी दर्शाती है।




Leave a Comment