1678346

'एरस टूर' को लेकर फैंस की दीवानगी, हर रात 100 करोड़ से ज्यादा कमा रहीं टेलर स्विफ्ट

Photo of author

By jeenmediaa


Photo credit : Twitter

taylor swift eras tour: अमेरिकन पॉप सिंगर और सॉन्ग राइटर टेलर स्विफ्ट की दुनिया भर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। 33 साल की उम्र में ही टेलर स्विफ्ट कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। सिंगर इन दिनों एरस टूर पर है। इस टूर के दौरान टेलर स्विफ्ट कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही हैं।
 

खबरों के अनुसार एरस टूर के दौरान टेलर स्विफ्ट एक रात में करीब 111 करोड़ की कमाई कर रही हैं। टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट की टिकटों की कीमत ने हर किसी को चौंका दिया है। फैंस हद से ज्यादा महंगी होने बावजूद जमकर टिकट्स खरीद रहे हैं। सिंगर के कॉन्सर्ट के एक टिकट की कीमत औसतन 21 हजार रुपए है। 

 

'पॉलस्‍टार' की रिपोर्ट के अनुसार टेलर के एक कॉन्‍सर्ट में हर शाम औसतन 54000 फैंस मौजूद रहते हैं। इस तरह वह एक शाम में टिकटों से करीब 111 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, टेलर स्विफ्ट ने अपने इस टूर के शुरू होने से पहले ही एडवांस टिकटों के जरिए 300 मिलियन डॉलर यानी 2458 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली थी। 

 

अंदाजा लगाया जा रहा है कि जब अगले साल लंदन में टेलर स्विफ्ट का यह टूर खत्म होगा तब तक वह एक बिलियन डॉलर यानी 8194 करोड़ रुपए की कमाई के आंकड़े को पार कर जाएंगी। म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री टेलर स्‍व‍िफ्ट के इस टूर की कमाई को देखकर दंग है। 

 

बता दें कि अमेरिका के एक छोटे से शहर में जन्मी टेलर स्विफ्ट अपने पहले एल्बम की लॉन्चिंग के बाद से ही म्यूजिक सेंसेशन बनी हुई हैं। उनके गाने रिलीज होते ही हिट हो जाते हैं। टेलर स्विफ्ट अब तक 11 ग्रैमी, 23 एमएम और 29 बिलबोर्ड, 40 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। 12 साल के करियर में टेलर ने तब तक 340 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। 

Edited By : Ankit Piplodiya


Leave a Comment