1678346

एचपी ड्रैगनफ्लाई लैपटॉप: एचपी एक नई प्रीमियम पेशकश के साथ भारत में ड्रैगनफ्लाई लैपटॉप श्रृंखला का विस्तार करेगा: स्रोत

Photo of author

By jeenmediaa



एचपी अपना विस्तार करने की तैयारी में है Dragonfly भारत में लैपटॉप श्रृंखला। सूत्रों के अनुसार, कंपनी पेशेवरों के लिए एक नया लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है। कहा जाता है कि नया ड्रैगनफ़्लाई सीरीज़ लैपटॉप “टॉप-ऑफ़-द-लाइन डिज़ाइन, सुरक्षा, लंबी बैटरी लाइफ और सहयोग सुविधाओं” के साथ आता है। सूत्रों से पता चला है कि लैपटॉप पारंपरिक ग्रे या सिल्वर रंग विकल्पों के बजाय नीले रंग के वेरिएंट में आ सकता है, जो कि ज्यादातर बिजनेस लैपटॉप में आते हैं।
आने वाली एचपी ड्रैगनफ्लाई लैपटॉप प्रीमियम बिजनेस सेगमेंट पर लक्षित होने की संभावना है। इंडस्ट्री सूत्रों का कहना है कि लैपटॉप की कीमत 2 लाख रुपये से ऊपर होगी।
एचपी ने भारतीय का नेतृत्व किया पीसी बाजार Q1-2023 में
एचपी ने कैलेंडर वर्ष 2023 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) में भारतीय पीसी बाजार का नेतृत्व किया। मार्केट रिसर्च कंपनी के मुताबिक इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी), कंपनी ने Q1-2023 में 33.8% हिस्सेदारी के साथ उपभोक्ता और वाणिज्यिक दोनों क्षेत्रों में मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया।
रिपोर्ट के अनुसार, जहां कुछ सरकारी और शिक्षा आदेशों ने इसके वाणिज्यिक खंड को 34.7% की हिस्सेदारी हासिल करने में मदद की, वहीं ऑफ़लाइन चैनलों में मजबूत मांग ने इसके उपभोक्ता खंड की मदद की, क्योंकि वहां इसकी हिस्सेदारी 32.6% थी। अच्छे शिपमेंट के बावजूद, देश में सभी खंडों में पीसी की मांग में गिरावट के कारण विक्रेता में साल-दर-साल 30.2% की गिरावट आई।
भारत के पारंपरिक पीसी बाजार – जिसमें डेस्कटॉप, नोटबुक और वर्कस्टेशन शामिल हैं – की शिपिंग में 2.99 मिलियन यूनिट की गिरावट जारी रही। आईडीसी वर्ल्डवाइड क्वार्टरली पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइस ट्रैकर के आंकड़ों के मुताबिक, पहली तिमाही में बाजार में साल-दर-साल 30.1% की गिरावट देखी गई।




Leave a Comment