1678346

एक्टिविज़न नौकरी में कटौती: माइक्रोसॉफ्ट अधिग्रहण सौदे के बीच एक्टिविज़न ने नौकरियों में कटौती की: डिवीजन प्रभावित, कर्मचारियों की संख्या और बहुत कुछ

Photo of author

By jeenmediaa



माइक्रोसॉफ्ट अभी अधिग्रहण के लिए सौदे पर मुहर लगना बाकी है कर्तव्य निर्माता एक्टिविज़न जिसकी घोषणा 2022 की शुरुआत में की गई थी। वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, गेमिंग स्टूडियो ने कथित तौर पर अधिग्रहण उथल-पुथल के बीच अपने ईस्पोर्ट्स डिवीजन से लगभग 50 कर्मचारियों को निकाल दिया है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को पहले ही छंटनी की जानकारी दे दी गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान में भी बड़े बदलाव की योजना बना रही है ओवरवॉच लीग (उल्लू.फ़्रैंचाइज़ी का शहर-आधारित टूर्नामेंट प्रारूप भी समाप्त हो सकता है।
OWL टीम के एक सदस्य, जिसे अब नौकरी से हटा दिया गया है, ने कहा है कि यह छंटनी अचानक से हुई है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि कंपनी OWL और वर्ल्ड सीरीज़ ऑफ़ वारज़ोन सीज़न को बंद करने के लिए एक स्केलेटन क्रू का उपयोग कर सकती है। अब पूर्व कर्मचारी ने भी मेरी नज़र में नोट किया, वे उसके बाद किसी भी निर्यात का आंतरिक रूप से समर्थन करने के लिए पूरी तरह से अयोग्य हैं। मार्च 2021 में, एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड ने भी अपनी ईस्पोर्ट्स टीमों से लगभग 50 लोगों को निकाल दिया।
एक्टिविज़न के साथ नया समझौता ओवरवॉच लीग टीम के मालिक
एक कमाई रिपोर्ट में, कंपनी ने घोषणा की कि उसने 2023 की पहली तिमाही में ओवरवॉच लीग टीम मालिकों के साथ अपने समझौतों को संशोधित किया है। “संशोधित शर्तों के अनुसार, वर्तमान ओवरवॉच लीग सीज़न के समापन के बाद, टीमें एक अद्यतन संचालन समझौते पर मतदान करेंगी। यदि टीमें अद्यतन संचालन समझौते के तहत जारी रखने के लिए मतदान नहीं करती हैं, तो $6 मिलियन का समापन शुल्क देय होगा प्रत्येक भाग लेने वाली टीम इकाई के लिए” रिपोर्ट पर प्रकाश डाला गया। एक्टिविज़न ने यह भी नोट किया कि OWL से उत्पन्न कुल राजस्व कंपनी के समेकित शुद्ध राजस्व का एक प्रतिशत से भी कम है।

ओवरवॉच लीग कमिश्नर ने टूर्नामेंट के बारे में क्या कहा
“मैं विशेष रूप से एक बात पर स्पष्ट होना चाहता हूं, कि ओवरवॉच 2024 और उसके बाद भी प्रतिस्पर्धी पारिस्थितिकी तंत्र के लिए प्रतिबद्ध है। और हम एक पुनर्जीवित वैश्विक परिदृश्य की ओर निर्माण कर रहे हैं जो खिलाड़ियों और प्रशंसकों को प्राथमिकता देता है। हम खिलाड़ी के अनुभव और प्रशंसक के अनुभव को ऐसा बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जिसे लोग वापस देखना चाहते हैं, इसका हिस्सा बनना चाहते हैं और इसे चालू करने के लिए उत्साहित होना चाहते हैं।” ओडब्लूएल आयुक्त शॉन मिलर कहा।




Leave a Comment