1678346

एआई प्रशंसा दिवस: एआई प्रशंसा दिवस: प्रौद्योगिकी की विशाल छलांग और क्षमता पर स्टार्टअप सीईओ

Photo of author

By jeenmediaa



आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रशंसा दिवस प्रत्येक वर्ष 16 जुलाई को मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य मानवता के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक के सकारात्मक योगदान का सम्मान करना है। यह एआई नैतिकता पर भी प्रकाश डालता है और एआई और नैतिकता के बारे में बातचीत को प्रोत्साहित करता है। इसके महत्व पर भारतीय स्टार्टअप उद्योग के सीईओ के कुछ उद्धरण यहां दिए गए हैं एआई प्रशंसा दिवस.
Aakrit Vaishसीईओ और सह-संस्थापक, हैप्टिक
“हालांकि भारत एआई में अग्रणी नहीं है, लेकिन हमारी विशेषज्ञता व्यावहारिक अनुप्रयोगों के लिए इसकी क्षमता का दोहन करने में निहित है। हम एआई विज्ञान को मूर्त, उपयोगकर्ता के अनुकूल उत्पादों में बदलने में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। जेनरेटिव एआई समावेशिता और पहुंच को बढ़ावा देते हुए भारतीय सास उद्योग में क्रांति लाने के लिए तैयार है। जेनेरिक एआई प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाकर, हम एक सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर का लोकतंत्रीकरण देखेंगे, जो सभी आकार के व्यवसायों को सशक्त बनाएगा। यह तकनीकी बदलाव नवाचार के द्वार खोलेगा, उद्यमशीलता को बढ़ावा देगा और एक समान अवसर तैयार करेगा। एआई विज्ञान को कार्रवाई योग्य में बदलने की भारत की क्षमता समाधान हमें भारतीय SaaS परिदृश्य के भविष्य को आकार देने वाली इस परिवर्तनकारी यात्रा में सबसे आगे रखता है।”
विनोद नायरसीनियर वाइस प्रेसिडेंट, इंडिया ऑपरेशंस, नोवेंटिक
“डिजिटल परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक, एआई, भारत और उससे परे कंपनियों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जटिलताओं को सुलझाकर, विशाल डेटा का विश्लेषण करके और नवाचार को आगे बढ़ाकर, एआई हमें संभावनाओं से भरे भविष्य की ओर प्रेरित करता है। इसके बुद्धिमान एल्गोरिदम और संज्ञानात्मक कौशल प्रेरित करते हैं ज्ञान की खोज, उस चीज़ की सीमाओं को पार करना जो कभी असंभव समझा जाता था। आइए हम सब मिलकर एआई को सकारात्मक बदलाव की ताकत के रूप में अपनाएं, क्योंकि हम बड़े पैमाने पर कंपनियों और समाज की उन्नति के लिए इसकी पूरी क्षमता का उपयोग करते हैं।”
देबदूत मुखर्जीमुख्य डेटा वैज्ञानिक और एआई, मीशो के प्रमुख
“आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की परिवर्तनकारी शक्ति को पहचानने के लिए समर्पित एक दिन मनाया जाना चाहिए। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रशंसा दिवस पर, हमें विभिन्न उद्योगों और समाज पर एआई के व्यापक प्रभाव को अपनाने की जरूरत है।”
Nishant Behlएक्सपेंड माई बिजनेस के संस्थापक
“जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी आगे बढ़ रही है, हम आशा करते हैं कि एआई उद्योगों को बदलने में और भी अधिक अभिन्न भूमिका निभाएगा। वैयक्तिकृत ग्राहक अनुभवों से लेकर भविष्य कहनेवाला विश्लेषण तक, एआई व्यवसायों को अपनी पेशकशों को और अधिक अनुकूलित करने, बाजार के रुझानों का अनुमान लगाने और ग्राहकों को असाधारण मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। जैसा कि हम एआई प्रशंसा दिवस मनाते हैं, हम कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा प्रस्तुत असीमित अवसरों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। एक रोमांचक भविष्य के लिए तैयार रहें जहां एआई लगातार व्यवसायों को अकल्पनीय उपलब्धियों की ओर ले जाता है।”




Leave a Comment