1678346

एंड्रॉइड अपग्रेड आमंत्रण: यहां बताया गया है कि Google आपको एंड्रॉइड अपडेट इंस्टॉल करने के लिए कैसे मनाएगा

Photo of author

By jeenmediaa



मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलपर्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक, गूगल विशेष रूप से, अधिकांश उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफ़ोन पर अपडेट इंस्टॉल करने के लिए राजी करने में उनकी असमर्थता है। जबकि कुछ उपयोगकर्ता अपने iPhones को तुरंत अपग्रेड कर लेते हैं एंड्रॉयड नवीनतम मील के पत्थर या सुरक्षा संस्करण के लिए डिवाइस, अन्य लोग ऐसा करने से बचते हैं। Google अब उपयोगकर्ताओं को लंबित अपडेट इंस्टॉल करने के लिए मनाने के लिए एक नई विधि पर काम कर रहा है।
Google एक पर काम कर रहा है एंड्रॉइड अपग्रेड आमंत्रण वह सुविधा जो लंबित अपडेट का चेंजलॉग प्रदान करेगी। हालांकि, यह चेंजलॉग अब तक लोगों को जो मिल रहा है, उससे अलग होगा।
एंड्रॉइड अपग्रेड आमंत्रण सुविधा
वर्तमान अपडेट के विपरीत, जहां उपयोगकर्ताओं को अपडेट इंस्टॉल करने से पहले टेक्स्ट-आधारित चेंजलॉग मिलता है, नया तरीका लंबित अपडेट की विशेषताओं को प्रदर्शित करने वाली स्क्रीन की एक श्रृंखला लाएगा।
इन स्क्रीन पर अपडेट करने का संकेत भी मिलेगा। इस तरह, लोग देख पाएंगे कि अपडेट उनके स्मार्टफोन में क्या बदलाव लाएगा, और वे अपने स्मार्टफोन की कार्यप्रणाली का बेहतर अंदाजा लगा सकेंगे।
एंड्रॉइड लैंडिंग पेज बताता है, “अपग्रेड इनवाइट एक उपयोगकर्ता प्रवाह है जो वर्तमान उपलब्ध प्रमुख एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड में शामिल प्रमुख नई सुविधाओं को प्रदर्शित करता है। प्रवाह का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस को नवीनतम ओएस संस्करण में अपग्रेड करने में मदद करना है।”
इसमें कहा गया है कि एक बार जब किसी डिवाइस में ओएस अपग्रेड की मंजूरी लंबित हो जाती है, तो उपयोगकर्ताओं को नई सुविधाओं को प्रदर्शित करने और अपग्रेड करने के लिए आमंत्रित करने के लिए एक पुश अधिसूचना प्राप्त होगी।
उपयोगकर्ता अप्रासंगिक सुविधाओं को हटाकर, टेक्स्ट ब्लॉक में भाषा को अपडेट करके और स्मार्टफोन के ब्रांड से मेल खाने के लिए एनिमेशन, रंगों के साथ-साथ फ़ॉन्ट को संशोधित करके अपग्रेड आमंत्रण अनुभव को भी अनुकूलित कर सकते हैं।
Android अपग्रेड आमंत्रण सीमा
यह सुविधा एंड्रॉइड ओईएम के लिए उपलब्ध होगी और इसके लिए समर्थन की आवश्यकता होगी गूगल मोबाइल सेवाएँ.
चूंकि यह “प्रमुख” एंड्रॉइड ओएस संस्करणों तक सीमित है, इसका मतलब यह है कि अंतर्निहित एंड्रॉइड संस्करण को अपग्रेड किए बिना अपने स्वयं के सॉफ़्टवेयर स्किन को अपडेट प्रदान करने वाले ओईएम इस सुविधा को लाने में सक्षम नहीं होंगे।
हालाँकि, यह संभव हो सकता है कि ओईएम इस पर काम कर सकें और अपने स्वयं के लंबित अपडेट के लिए कुछ इसी तरह का विकास कर सकें।




Leave a Comment