इसराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू को अस्पताल में भर्ती कराया, जानिए क्‍या है कारण…

Photo of author

By jeenmediaa

Benjamin Netanyahu hospitalized : इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वह अच्छी स्थिति में हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी।

पीएमओ ने बताया कि नेतन्याहू (73) को तेल अवीव के उपनगर रामात जन के शीबा मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया। उनकी हालत के बारे में आगे कोई विवरण नहीं दिया गया। पीएमओ ने एक बयान में कहा, उनकी स्थिति अच्छी है और उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया जा रहा है। पीएमओ ने कहा कि वह इस बारे में आगे और विवरण मुहैया कराएगा।

नेतन्याहू को इसराइल के उत्तर में कैसरिया स्थित उनके आवास से अस्पताल ले जाया गया, जहां वह सप्ताहांत बिता रहे थे। जब प्रधानमंत्री अस्पताल पहुंचे तो वह पूरी तरह से होश में थे और बिना किसी सहायता के चल रहे थे। हालांकि एक प्रमुख इसराइली समाचार साइट ‘वाल्ला’ ने खबर दी है कि प्रधानमंत्री अपने आवास पर बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल के आपात कक्ष में ले जाया गया।

‘यरुशलम पोस्ट’ ने विभिन्न खबरों का हवाला देते हुए कहा है कि नेतन्याहू बेहोश हो गए और गिर गए, जिससे उनके सिर पर चोट लगी। प्रधानमंत्री के निजी चिकित्सक तजवी बर्कोवित्ज ने ‘चैनल 12’ को बताया कि नेतन्याहू की हालत अच्छी और स्थिर है। बर्कोवित्ज ने बताया कि प्रधानमंत्री का चिकित्सकीय परीक्षण किया जा रहा।

नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री के रूप में 15 वर्षों से ज्यादा समय तक कई कार्यकाल में सेवा की है। उनकी सरकार ने पिछले साल दिसंबर में सत्ता संभाली थी। पिछले साल अक्टूबर में अस्वस्थ होने के बाद नेतन्याहू को यरुशलम के शारे जेडेक मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद अगली सुबह उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)

Leave a Comment