1678346

इंस्टाग्राम डाउन: हजारों यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम हुआ डाउन: रिपोर्ट

Photo of author

By jeenmediaa



मेटा के स्वामित्व वाला मंच Instagram हजारों उपयोगकर्ताओं के लिए काम नहीं कर रहा है. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 52,000 से ज्यादा यूजर्स को इंस्टाग्राम के ऐप और डेस्कटॉप वर्जन में दिक्कत आ रही है।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, आउटेज वैश्विक है और लगभग 50% उपयोगकर्ताओं को ऐप के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जबकि 29% और 21% उपयोगकर्ताओं को सर्वर कनेक्शन और लॉगिन में समस्या हो रही है। आउटेज के पीछे का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है। उपयोगकर्ताओं ने चल रहे आउटेज के बारे में रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

एक महीने में यह तीसरी कटौती है
इंस्टाग्राम को एक महीने के भीतर तीसरी बार आउटेज का सामना करना पड़ा है। प्रारंभिक घटना 11 जुलाई को हुई, जिसने सभी को प्रभावित किया मेटा प्लेटफार्म, जैसे फेसबुक और व्हाट्सएप. इसके बाद, 20 जुलाई को, इंस्टाग्राम को दूसरी बार आउटेज का अनुभव हुआ, जिसका असर दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं पर पड़ा। इन बार-बार होने वाली रुकावटों के बावजूद, कंपनी ने स्थिति को संबोधित करने के लिए कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।
इंस्टाग्राम ने ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स लॉन्च किया
इस महीने की शुरुआत में, इंस्टाग्राम ने एक नया थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म – ट्विटर को टक्कर देगा। थ्रेड्स, एक स्वतंत्र इंस्टाग्राम एप्लिकेशन, एक टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर से मिलता-जुलता है, जबकि इसमें इंस्टाग्राम के कुछ फीचर्स भी शामिल हैं। हालाँकि, यह अपने आप में एक विशिष्ट और नए मंच के रूप में खड़ा है।
मेटा के अनुसार, थ्रेड्स सार्वजनिक बातचीत और वास्तविक समय के अपडेट के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशिष्ट मंच के रूप में कार्य करता है। थ्रेड्स के भीतर, उपयोगकर्ता टेक्स्ट पोस्ट बना सकते हैं और फ़ोटो और वीडियो साझा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, प्लेटफ़ॉर्म सामग्री को पसंद करने, टिप्पणी करने, दोबारा पोस्ट करने (रीट्वीट करने के समान) और साझा करने जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है।




Leave a Comment