1678346

आखिर रिंकू सिंह का इंतजार हुआ खत्म, एशियाई खेलों में टीम इंडिया में हुए शामिल

Photo of author

By jeenmediaa


Westindies वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज में Rinku Singh रिंकू सिंह का नाम नहीं था लेकिन अब उनके नीली जर्सी पहनने का इंतजार खत्म हो गया है। वह Asian Games 2023 एशियाई खेलों के लिए जाने वाली क्रिकेट टीम में शामिल हो गए हैं। आईपीएल में अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हुए रिंकू सिंह के लिए शुक्रवार देर रात यह खुशखबरी आई।

IPL 2023 में उन्होंने 14 मैचों में 59 की औसत और 149 की शानदार औसत से 474 रन बनाए। इसमें उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 67 नाबाद रनों की पारी रही जो उन्होंने इस सत्र के आखिरी मैच में खेली।ऐसे में उनका नजरअंदाज होना फैंस को काफी खला।

खेली हैं मैच जिताऊ पारियां

इस सत्र के दौरान जब जब कोलकाता मुश्किल में थी और रिंकू सिंह ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया। गुजरात के खिलाफ अंतिम ओवर में 5 छक्के जड़कर टीम को हैरतअंगेज जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्रीज पर तब आए थे जब कोलकाता 33 पर 3 विकेट गंवा चुका था। वह जब रन आउट हुए तो कोलकाता जीत की दहलीज पर खड़ा हुआ था। हर बार उन्होंने ऐसी ही पारियां कोलकाता के लिए खेली हैं।ऐसी ही मैच जिताऊ पारियां खेलने वाले खिलाड़ी की भारतीय टी-20 टीम में कमी है लेकिन फिर भी उनको वेस्टइंडीज दौरे पर मौका नहीं मिला है।

रूतुराज गायकवाड़ करेंगें अगुवाई

रूतुराज गायकवाड़ को हांगझोउ एशियाई खेलों के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया जबकि आईपीएल स्टार रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है। एशियाई खेल वनडे विश्व कप के दौरान होने हैं लिहाजा बी टीम चुनी गई है।एशियाई खेलों में क्रिकेट आखिरी बार 2014 में खेला गया था जब भारत ने हिस्सा नहीं लिया था।

टीम इंडिया: रूतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे , प्रभसिमरन सिंह।

स्टैंडबाय : यश ठाकुर , साइ किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, साइ सुदर्शन।


Leave a Comment