1678346

'अजमेर 92' का ट्रेलर हुआ रिलीज, रोंगटे खड़े कर देगी फिल्म की कहानी

Photo of author

By jeenmediaa


Film Ajmer 92 Trailer : फिल्म 'अजमेर 92' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो गया है। सच्ची घटना पर आधारित 'अजमेर 92' में जरीना वहाब, सयाजी शिंदे, मनोज जोशी और राजेश शर्मा जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं। 21 अप्रैल, 1992 में राजस्थान के अजमेर में सैकड़ों लड़कियों के साथ हुई हैवानियत की खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।
 

एक अखबार के पहले पेज पर एक कॉलेज की छात्राओं की न्यूड फोटोज ब्लर करके लगाए गए थे, जिससे पूरे देश में हलचल मच गई। फिल्म अजमेर 92 इसी कांड पर आधारित है। अजमेर 92 का का ट्रेलर रौंगटे खड़े कर देने वाला है और इसमें दिखाया गया है कि किस तरह 1992 में अजमेर में बदमाशों ने आतंक मचा रखा था और महिलाओं को शोषित किया जाता था। 

 

2.45 मिनट के ट्रेलर की शुरुआत एक माता-पिता से होती है। वे एक पत्रकार के पास अपनी होने वाले बहू की फोटो लेकर आते हैं और सवाल करते हैं कि पता करके बताओ, कहीं इसका भी तो दुष्कर्म नहीं हुआ। यह सवाल उस वक्त आम बात हो गई थी, क्योंकि जो 1992 में अजमेर में जो हुआ था, उससे सभी घबराए हुए थे। दौरान ये सवाल लाजमी था।

 

इस ट्रेलर को शेयर करते हुए मेकर्स ने डिस्क्रिप्शन में लिखा है, ग्रिपिंग ट्रेलर में रेप की शिकार हुईं कई नाबालिग लड़कियों की खुदकुशी को दिखाया गया है, जिससे बड़े पैमाने पर दहशत और उन्माद फ़ैल गया था। कहानी यह बताती है कि पावरफुल लोगों द्वारा दुखी लड़कियों को कैसे ब्लैकमेल किया जाता है। अजमेर 92 महिलाओं के भीतर सशक्तिकरण का भाव जगाने, उन्हें चुप्पी तोड़ने के लिए प्रेरित करने और किसी भी अत्याचार के खिलाफ निडरता से बोलने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद रखता है।

 

रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रस्तुत यू एंड के फिल्म्स एंटरटेनमेंट, सुमित मोशन पिक्चर्स और लिटिल क्रू पिक्चर्स प्रोडक्शन, उमेश नर्वदेश्वर तिवारी द्वारा निर्मित, 'अजमेर 92' मूवी 21 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। फिल्म के निर्देशक पुष्पेंद्र सिंह हैं।

Edited By : Ankit Piplodiya 


Leave a Comment